हिन्दी प्रचारिणी सभा: ( कैनेडा)
की अन्तर्राष्ट्रीय त्रैमासिक पत्रिका

मस्कत में 24 वाँ हास्य कवि सम्मेलन - संयोजक

भारतीय सामाजिक संस्था मस्कत की हिंदी शाखा द्वारा पिछले 24 वर्षों से निरंतर आयोजित किया HY (160 of 667)जाने वाला हास्य कवि सम्मेलन इस बार भी खूब सफल रहा और सराहा गया।

शाखा के संयोजक श्री गजेश धारीवाल ने कार्यक्रम को प्रारम्भ करते हुए सभी का स्वागत किया तथा इसे सफल बनाने के लिए सभी का आभार व्यक्त किया। कवियों का परिचय श्री सी एम सरदार ने अपने चुटीले अंदाज में किया।

HY (173 of 667)भारतीय राजदूतावास के सुन्दर प्रांगण मैं आयोजित हुए इस हास्योत्सव में भारत से आए जिन 7 जाने माने कवियों ने भाग लिया -वे हैं श्रीमती पद्मिनी शर्मा, सर्व श्री अरुण जैमिनी , दिनेश रघुवंशी, राजेंद्र मालवीय , दिनेश बावरा, सुदीप भोला और अनिल अग्रवंशी।

HY (309 of 667)सम्मेलन का कुशल सञ्चालन करते हुए दिनेश रघुवंशी ने श्रोताओं को अंत तक बाँधे रखा। कविता पाठ का शुभारम्भ हुआ पद्मिनी शर्मा द्वारा अपनी मधुर आवाज़ में माँ सरस्वती की वंदना से। उसके बाद तो एक के बाद एक सभी कवियों ने 1000 से भी अधिक श्रोताओं को खूब गुदगुदाया,हँसाया और चेताया भी। लगभग 4 घंटे चले इस सम्मेलन मैं ठहाकों की गूँज , हँसी के फव्वारों और वाह- वाह का सतत प्रवाह बना रहा।

HY (326 of 667)कार्यक्रम के मुख्य अतिथि ओमान में भारत के राजदूत श्री इंद्रमणि पाण्डेय अपने परिवार के साथ सम्मिलित हुए। श्रोताओं में विभिन्न क्षेत्रों के प्रतिष्ठित भारतीयों के साथ कुछ ओमानी बन्धु भी उपस्थित रहे।

प्रस्तुति-अनुपमा सिंह

-0-